उज्जैन:थाने में 1 गाड़ी, 4 जवान और 40 कॉलोनी…कैसे मैनेज करें

शिप्रा विहार में चोरों को देखकर लोगों ने नागझिरी थाने को किया फोन तो मिला जवाब…

डायल 100 वालों ने कहा…नजर रखे पुलिस आ रही है और कंट्रोल रूम का फोर्स अब तक नहीं आया

उज्जैन।शहर में एक के बाद एक सूने मकानों को निशाना बनाकर चोरों की गैंग वारदातों को अंजाम दे रही है उसके पीछे सीधा कारण पुलिस की लापरवाही है। लापरवाही को आप पुलिस की इस कार्यप्रणाली से समझ सकते हैं।

शिप्रा विहार सेक्टर डी में रात 1.30 बजे मुकेश वर्मा ने सीसीटीवी कैमरे पर चोरों के मूवमेंट को देखा और आसपास के लोगों को फोन पर सूचना दी। सभी लोग सतर्क हो गये और सावधानी से घरों से निकलकर चोरों की घेराबंदी की। इसी बीच एक व्यक्ति ने नागझिरी थाने पर फोन लगाया तो जवाब मिला थाने में मात्र 4 जवान हैं, एक गाड़ी है और 40 कालोनी देखना पड़ती है।

समय मिलेगा तो पुलिस पहुंचा देंगे। लापरवाहीपूर्वक मिले जवाब के बाद उसी व्यक्ति ने डायल 100 पर रात 1.42 पर फोन लगाया तो जवाब मिला चोरों पर नजर रखो हम आ रहे हैं।

हालांकि 2 बजकर 6 मिनिट तक पुलिस नहीं आई तो कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। लोगों को लगा कि अब तो पुलिस आ ही जायेगी लेकिन हुआ ठीक उलट कंट्रोल रूम पर फोन अटेण्डर ने कहा फोर्स भेज रहे हैं लेकिन 24 घंटे बाद भी कालोनी में एक भी पुलिसकर्मी नहीं आया।

 

लोगों के सामने निकल गये चोर

कालोनी के रहवासियों ने हिम्मत दिखाकर चोरों की घेराबंदी की तो वे अंधेरे का फायदा उठाकर करीब 30 मिनिट तक छुपे रहे और बाद में उन्हीं के सामने झाडिय़ों के रास्ते से भाग गये।

 

तीन दिन पहले तीन लाख की चोरी

शिप्रा विहार के रहवासियों ने बताया कि डी सेक्टर में तीन दिन पहले चोरों ने घर का ताला तोड़कर 3 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इसमें खास बात यह कि फरियादी थाने रिपोर्ट लिखाने पहुंचा तो पुलिस ने उससे सिर्फ आवेदन लेकर जांच की बात कही और केस आज तक दर्ज नहीं हुआ।

 

मुझे कॉलर का स्क्रीन शॉट भेजो मैं बताता हूं कैसे रिस्पोंस नहीं किया
यदि पुलिस द्वारा सूचना मिलने के बाद कार्रवाई करने में लापरवाही की जाती है तो यह अनुचित है। फोन करने वाले से स्क्रीन शॉट दिलवाओ मैं स्वयं मामले को दिखवाता हूं।
इंद्रजीत बाकलवार,एएसपी सिटी

Leave a Comment